ghcalive

वॉशिंगटन सुंदर की बल्लेबाजी पर ज्यादा मेहनत कर रहे राहुल द्रविड़, नेट्स पर दिया गुरुमंत्र

सार

सुंदर भारतीय टीम के एक प्रमुख सदस्य हैं। वह अगले साल के अंत में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए टीम की योजनाओं में शामिल हैं। भारत के लिए बांग्लादेश दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं रही है।

विस्तार

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर इन दिनों गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल कर रहे हैं। सुंदर ने पिछले कुछ मैचों में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। वह खुद को एक ऑलराउंडर के रूप में स्थापित करना चाहते हैं। इसमें भारत के कोच राहुल द्रविड़ उनकी मदद कर रहे हैं। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सुंदर को द्रविड़ बल्लेबाजी के गुर सिखा रहे हैं।

बीसीसीआई ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”सर्वश्रेष्ठ में से एक से सीखना! सुंदर को मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से बल्लेबाजी के कुछ टिप्स मिले।” वीडियो में द्रविड़ को कवर की ओर फ्रंट फुट ड्राइव को समझाते हुए देखा सकता है। सुंदर को सिखाने के लिए वह खुद बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में दिख रहे हैं।

विश्व कप की योजनाओं में शामिल हैं सुंदर
सुंदर भारतीय टीम के एक प्रमुख सदस्य हैं। वह अगले साल के अंत में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए टीम की योजनाओं में शामिल हैं। भारत के लिए बांग्लादेश दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। उसे शुरुआती दो वनडे मैचों में हार मिली है। तीन मैचों की सीरीज टीम इंडिया हार चुकी है। अंतिम मुकाबला शनिवार (नौ दिसंबर) को खेला जाएगा।

निचले क्रम को मजबूत करना चाहते हैं द्रविड़
भारत को बल्ले से अच्छा योगदान देने के लिए अपने निचले क्रम के बल्लेबाजों की जरूरत है। यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें द्रविड़ और अन्य सहयोगी स्टाफ सुधार करने में मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। चोटिल रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में सुंदर के लिए चमकने का यह अच्छा मौका है। सुंदर ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में कहा भी है कि वह पावर हिटिंग में सुधार करने पर काम कर रहे हैं।

अपनी बल्लेबाजी में बदलाव कर रहे सुंदर
सुंदर ने तीसरे वनडे से एक दिन पहले कहा, ”पिछले कुछ वर्षो से मुझे ऐसी (तेजी से बल्लेबाजी) ही भूमिका मिल रही है। इसमें अलग तरह की बल्लेबाजी की जरूरत होती है। मैं अपने खेल को उसी अनुसार बदल रहा हूं। उस क्रम पर बल्लेबाजी की जैसी जरूरत होती है। मैं उसी पर काम कर कर रहा हूं। मुझे इस बात की खुशी है कि मेहनत का परिणाम मिल रहा है।

Facebook:- https://www.facebook.com/profile.php?id=100086192450228

Instagram:- https://www.instagram.com/ghcalive_/

Twitter:- https://twitter.com/ghcalive

Telegram:- https://t.me/joinchat/AAAAAEL9JQom182v-Hidug

Pinterest:- https://in.pinterest.com/ghcalive/

YouTube:- https://www.youtube.com/channel/UCCBGToyoy8-r61Wjc2np77A

Facebook
LinkedIn
Telegram
WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Our Post

WhatsApp
Telegram
WhatsApp
Telegram